Saturday, 5 August 2017

9 साल के बच्चे ने लिखा NASA को Job पाने के लिए लिखा Letter. NASA का जवाब चोकाने वाला . पढ़िए पूरी खबर

                                                                                                                                                        source
चोकिये मत ,
               एक 9 साल का बच्चा क्या क्या कर सकता है. जैसे खेल खेलना , पढाई करना आदि . वास्तव में मई भी ये ही करता था , पर आज का जमाना बदल गया है. आज हिफी जमाना है .
खैर छोडिये असली खबर ये है की एक 9 साल के लड़के ने नासा को जॉब के लिए एक letter भेज दिया .
पढ़िए ये मजेदार letter 

Jack ने लिखा 
प्रिय नासा ,
मेरा नाम जैक डेविस है और मैं ग्रहों के संरक्षण अधिकारी नौकरी के लिए आवेदन करना चाहता हूं। मैं नौ का  हो सकता है लेकिन मुझे लगता है कि मैं नौकरी के लिए फिट हु । इसके कारणों में से एक  कारण यह है की मेरी बहन कहती है कि मैं एक Alien हूँ इसके अलावा, मैंने लगभग सभी फिल्मों और विदेशी फिल्में देखी हैं । मैंने शोवल के मार्वल एजेंट्स को भी देखा है और फिल्म मेन इन ब्लैक को देखने की उम्मीद है। मैं vidieo [sic] खेल में महान हूँ मैं छोटा हूँ, इसलिए मैं एक Alien की तरह सोचने के लिए सीख सकता हूं।
                                                                                                             निष्ठा से, 
जैक डेविस
आकाशगंगा के संरक्षक 
चौथी कक्षा"

हिन्दी और ग्रह विज्ञान के निदेशक भी जवाब देने से खुद को रोक नहीं सकते थे क्योंकि उन्होंने उस व्यक्ति में कुछ गौर किया होगा।  उसने लिखा-


  
"डियर जैक, 
मैंने सुना है कि आप 'गैलेक्सी ऑफ द गैलेक्सी' हैं और आप नासा प्लांट्री प्रोटेक्शन ऑफिसर होने में रुचि रखते हैं। एक दम बढ़िया! हमारे संयंत्र संरक्षण अधिकारी की स्थिति वास्तव में शांत है और बहुत महत्वपूर्ण काम है यह पृथ्वी को छोटे रोगाणुओं से सुरक्षित रखने के बारे में है जब हम चंद्रमा, क्षुद्रग्रह और मंगल से नमूनों को वापस लाते हैं। यह हमारे रोगाणुओं से अन्य ग्रहों और चन्द्रों की सुरक्षा के बारे में है क्योंकि हम जिम्मेदारी से सौर मंडल का पता लगाते हैं। हम हमेशा उज्ज्वल भविष्य वैज्ञानिकों और इंजीनियरों की मदद के लिए हमारी मदद कर रहे हैं, इसलिए मुझे आशा है कि आप कठिन अध्ययन करेंगे और स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हम आपको नासा में इन दिनों में यहां देखने की उम्मीद करते हैं! 
निष्ठा से,
 डॉ। जेम्स एल
 ग्रीन निदेशक, ग्रह विज्ञान विज्ञान प्रभाग "

Source

No comments:

Post a comment